Executive arrested in Gaya Bihar शेरघाटी कार्यपालक गिरफ्तार।

शेरघाटी कार्यपालक गिरफ्तार।(Executive arrested in Gaya Bihar)।

बिहार ।पटना। गया। (Executive arrested in Gaya Bihar)सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर आ चुके हैं। कहीं भी भ्रष्टाचार की सूचना मिलती है वहां विजिलेंस द्वारा और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में कल शेरघाटी और बोधगया के कार्यपालक पदाधिकारी कुमारी हिमानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके ऊपर सासाराम में कार्यपालक पदाधिकारी रहते हुए साफ-सफाई व वाहन क्रय विक्रय में घोर अनियमितता का आरोप लगा है।वित्तीय अनियमितता के आरोप के बाद उन्हें प्रखंड विकास पदाधिकारी शेरघाटी प्रशांत कुमार प्रसून के आवास से गिरफ्तार किया गया है।

शेरघाटी कार्यपालक कुमारी हिमानी वीडियो के सरकारी आवास से गिरफ्तार।।

ज्ञात हो कि प्रसून कुमार कुमारी हिमानी के पति हैं जो कि वर्तमान में प्रखंड विकास पदाधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। जब कुमारी हिमानी की गिरफ्तारी हुई तो प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार प्रसून अपने सरकारी आवास पर नहीं थे ।उन्हें फोन द्वारा उनकी पत्नी कुमारी हिमानी की गिरफ्तारी की सूचना दी गई। मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने सरकारी आवास पर आए जहां पुलिस लगभग 2 घंटे तक कागजी कार्रवाई करती रही फिर थाने से महिला पुलिस बल की टीम प्रखंड कार्यालय पहुंची और कार्यपालक पदाधिकारी कुमारी हिमानी को गिरफ्तार कर पुलिस स्टेशन के लिए रवाना हो गई।(Executive arrested in Gaya Bihar)

56 लाख रूपये के गबन का है आरोप ।

सासाराम के कार्यपालक पदाधिकारी के तौर पर उनकी छवि बेहद ही नकारात्मक रही थी उन पर साफ सफाई और वाहन क्रय में घोर वित्तीय अनियमितता का आरोप है। उनके द्वारा लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सासाराम को गलत व भ्रामक प्रतिवेदन प्रस्तुत कर गुमराह करने का भी आरोप लगा हुआ है। रोहतास के वर्तमान जिला पदाधिकारी द्वारा अनुशासित कार्यवाही के अनुशंसा की गई थी और 25 मार्च 2020 को विभागीय आदेश पर उन्हें निलंबित भी कर दिया गया था लेकिन कुछ दिनों बाद उन्हें निलंबन से मुक्त कर अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल बोधगया का कार्यपालक पदाधिकारी और नगर परिषद शेरघाटी का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया था।(Executive arrested in Gaya Bihar)

हिमानी के गिरफ्तारी के बाद नगर परिषद बोधगया शेरघाटी सहित नगर पंचायत इमामगंज भदोही का कार्य प्रभावित ।

नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी कुमारी हिमानी के गिरफ्तारी के बाद नगर परिषद बोधगया शेरघाटी सहित नगर पंचायत इमामगंज भदोही का कार्य फिलहाल प्रभावित हो रहा है। कुमारी हिमानी पर 55 से 56 लाख रुपए सरकारी राशि गबन करने का गंभीर आरोप लगा हुआ है। उनके ऊपर आरोप है कि सासाराम नगर क्षेत्र के मुख्य पार्षद तथा कनीय अभियंता से मिलीभगत कर छप्पन लाख रुपए का गबन किया गया है इसलिए पुलिस स्टेशन में तीनों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।(Executive arrested in Gaya Bihar)

आधा दर्जन से ज्यादा अधिक योजनाओं में ₹56 लाख गबन करने का गंभीर आरोप।

एसपी ने बताया कि एक पुलिस की टीम गठित कर शेरघाटी भेजी गई थी उन पर आधा दर्जन से ज्यादा अधिक योजनाओं में ₹56 लाख गबन करने का गंभीर आरोप था। मुख्य पार्षद तथा कनीय अभियंता के मिली भगत से उन्होंने बिना काम कराए ही संचिका पर कार्य राशि दिखा कर राशि निकाल ली जिस जगह पर कार्य दिखाया गया वहां पूर्व में दूसरी योजना से कार्य पूरा हो चुका था।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

मोकामा बाजार में उतरे आधुनिक ठग (Fraud), महिलाओं को बनाते हैं शिकार, आज 2 लाख की ठगी।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।