ED seized 13 crore, सांसद की 13 करोड़ की संपत्ति जप्त।

ED seized 13 crore of Amarendradhari सांसद अमरेंद्र धारी के 13.4 करोड़ रुपए प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जब्त ।

बिहार ।पटना।(ED seized 13 crore of Amarendradhari) पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के करीबी और राजद से राज्यसभा के सांसद अमरेंद्र धारी के 13.4 करोड़ रुपए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने जप्त कर लिए हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने धोखाधड़ी आपराधिक कदाचार अपराधिक साजिश के लिए यूएस अवस्थी और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा पीसी अधिनियम 1988 के तहत सीबीआई ने मामला दर्ज कराया था।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के करीबी हैं अमरेंद्र धारी ।

वर्ष 2021 के 17 मई को एक एफ आई आर दर्ज हुई थी जिसके आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने money-laundering की जांच शुरू की थी। इस जांच में यह पता चला था लगभग ₹28 करोड़ रुपए का ट्रांजैक्शन हुआ था जिसका इस्तेमाल अपराधिक गतिविधियों में हुआ था। दुबई के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट राजीव सक्सेना भी इसमें संलिप्त पाए गए हैं। राजीव सक्सेना का नाम इससे पहले भी कई मामले में आ चुका था जिसमें से एक बहुचर्चित अगस्ता वेस्टलैंड मामला भी था।(ED seized 13 crore of Amarendradhari)

ED seized 13 crore of Amarendradhari
ED seized 13 crore of Amarendradhari

जून में ही गिरफ्तार हो चेक हैं राजद सांसद अमरेंद्र धारी ।

प्रवर्तन निदेशालय ने जुलाई में एक विशेष अदालत के समक्ष राज्यसभा सांसद अमरेंद्र धारी सिंह और आलोक कुमार अग्रवाल सहित छह अन्य आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जहां कोर्ट ने यह माना कि ये लोग आपराधिक गतिविधियों में शामिल हैं।कोर्ट को संज्ञान लेने के लिए पर्याप्त सबूत उपलब्ध हैं। फर्टिलाइजर आयात में कमीशन खोरी के मामले में ईडी ने राजद सांसद को जून में ही गिरफ्तार कर लिया था जिन पर 800 करोड़ रुपए की कमीशन खोरी का आरोप लगा था।(ED seized 13 crore of Amarendradhari)

राजद से सांसद बनने के बाद से ही उनके लिए मुश्किल बढ़ती गई ।

ज्ञात हो कि राजद सांसद अमरेंद्र धारी पूर्व मुख्यमंत्री श्री लालू प्रसाद यादव के बहुत ही करीब माने जाते हैं। लालू यादव की नजदीकी के वजह से ही इन्होंने राज्यसभा में अपनी उपस्थिति दी दर्ज की है। हालांकि लालू यादव से उनकी नजदीकी भी प्रवर्तन निदेशालय के सामने कोई काम ना आ सकी। राजद से सांसद बनने के बाद से ही उनके लिए मुश्किल बढ़ती जा रही है।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

शेरघाटी कार्यपालक गिरफ्तार।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।