डीआइजी विकास वैभव ने आखिर क्यों किया बारिश में भीगकर डयूटी करते सिपाही का सम्मान

डीआइजी विकास वैभव ने आखिर क्यों किया बारिश में भीगकर डयूटी करते सिपाही का सम्मान

पटना। सीनियर आईपीएस अधिकारी और फिलहाल बिहार एटीएस के डीआईजी विकास वैभव अपने विशेष पुलिसिया अंदाज के लिए जाने जाते हैं। एक बेहतरीन ऑफिसर होने के साथ ही वे इतिहास, साहित्य, दर्शन, कला आदि के क्षेत्रों में विशेष रुचि रखते हैं।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9990436770,9743484858

लेकिन मंगलवार को उन्होंने पटना में कुछ ऐसा किया कि पुलिस कर्मियों का दिल जीत लिया। तेज बारिश में पटना के अनीसाबाद गोलंबर के पास ट्रैफिक जाम था। उसी समय वहां से विकास वैभव गुजर रहे थे। उन्होंने देखा कि अशोक कुमार नामक सिपाही भारी बारिश में उस ट्रैफिक जाम को नियंत्रित करने के लिए पूरी तन्मयता के साथ अपनी ड्यूटी कर रहे हैं।

अशोक कुमार की इस कर्तव्यपरायणता से प्रभावित होकर विकास वैभव ने अपने अंगरक्षकों को भेजकर अशोक को बुलवाया। डीआईजी विकास वैभव ने उस सिपाही की हौसलाअफजाई की और उसके काम करने के तरीके को सराहा। बाद में रिवार्ड के तौर पर अशोक को 2500 रुपये नकद तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। अशोक कुमार मधेपुरा जिला पुलिस के सिपाही हैं। वे प्रतिनियुक्ति पर फिलहाल पटना ट्रैफिक पुलिस में है। विकास वैभव ने जब पूरे वाकये का जिक्र सोशल मीडिया पर किया तो लोगों ने उनकी काफी प्रशंसा की।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।