क्या है पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे की राजनीतिक तैयारी

क्या है पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे की राजनीतिक तैयारी

पटना। बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे क्या सच में राजनीतिक मैदान अपनी नई पारी शुरू करेंगे। इसे लेकर इन दिनों पूरे बिहार में चर्चा है। पांडे ने अचानक से अपने पद से इस्तीफा देकर सबको हैरत में डाल दिया जबकि वे फरवरी 2021 में सेवानिवृत्त होने वाले थे।

बिहार सरकार ने तमाम नियमों को किनारे करते हुए उनकी सेवानिवृत्ति स्वीकार कर लिया। अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या सच में गुप्तेश्वर पांडे चुनाव लड़ेंगे। बुधवार को गुप्तेश्वर पांडे ने संवाददाताओं की कहा था कि चुनाव लड़ना कोई पाप नहीं है।

अब सवाल है कि पांडेय किस दल से चुनाव लड़ेंगे और उनकी चुनावी तैयारी क्या है। वर्ष 2009 में भी उन्होंने वीआरएस देकर सबको चौंकाया था लेकिन तब मनमाफिक राजनीतिक सेटिंग नहीं होने के कारण उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया था। फिर से उन्होंने वीआरएस दिया है।

वे इस बार बक्सर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव में किस्मत आजमा सकते हैं। बक्सर गुप्तेश्वर पांडे का गृह जिला है। साथ ही जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों के आधार पर भी इस इलाके में फिट बैठते हैं। अगर हाल कि उनकी गतिविधियों को देखा जाए तो जिस प्रकार से जदयू के नेताओं के साथ उनकी फोटो वायरल हुई है अंदेशा लगाया जा रहा है कि जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।