Darbhanga Airport दरभंगा में दिखा दम,पटना पिछड़ा,हवाई टिकट मामला।

दरभंगा में दिखा दम,पटना पिछड़ा,हवाई टिकट मामला।

बिहार ।पटना। दरभंगा।(Darbhanga Airport) 10 महीने पहले शुरू हुए दरभंगा एयरपोर्ट ने पटना को पछाड़ दिया है। दरभंगा एयरपोर्ट कनेक्टिविटी के वजह से टिकट बुकिंग के मामले में पटना से कहीं आगे निकल गया है। एक और जहां पटना में औसतन प्रतिदिन 120 यात्रियों का ही टिकट बुक हो रहा है जबकि दूसरी ओर दरभंगा एयरपोर्ट पर ऑस्टन प्रतिदिन डेढ़ सौ से ज्यादा लोग टिकट बुक कर रहे हैं। उत्तर बिहार के लोग अब पटना के जगह दरभंगा से ही फ्लाइट पकड़ना चाहते हैं और यही वजह है कि ये लोग दरभंगा से ही टिकट बुक कर रहे हैं।

आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले 10 महीने में जब से इस एयरपोर्ट से हवाई यात्रा आरंभ हुआ है अब तक चार लाख से ज्यादा यात्रियों ने यहां से यात्रा की।

केंद्र की सरकार बिहार के कुछ और छोटे बड़े शहरों से हवाई यात्रा प्रारंभ करने की योजना बना रही है।

दरभंगा एयरपोर्ट पर हवाई यात्रा के बढ़ते क्रेज को देखते हुए केंद्र की सरकार बिहार के कुछ और छोटे बड़े शहरों से हवाई यात्रा प्रारंभ करने की योजना बना रही है। सोशल मीडिया पर भी कुछ दिन पहले ट्रेंड चल रहा था जिसमें मोतिहारी, मुजफ्फरपुर ,पूर्णिया,भागलपुर, बेगूसराय जैसे शहरों से हवाई यात्रा शुरू करने की मांग की जा रही है।(Darbhanga Airport)

नवंबर 2020 में दरभंगा एयरपोर्ट पर से हवाई यात्रा प्रारंभ हुई थी।

ज्ञात हो कि नवंबर 2020 में दरभंगा एयरपोर्ट पर से हवाई यात्रा प्रारंभ हुई थी। दरभंगा एयरपोर्ट पर से पहली उड़ान 8 नवंबर 2020 को शुरू हुई थी। दरभंगा एयरपोर्ट पर रोजाना 10 से 12 हवाई जहाज की आवाजाही होती है और यहां लगभग 15 सौ से 25 सौ तक की यात्रियों का आवागमन होता है। फिलहाल दरभंगा एयरपोर्ट से सिर्फ डोमेस्टिक फ्लाइट ही उपलब्ध है लोग यहां से अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट की भी मांग कर रहे हैं।(Darbhanga Airport)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

शेरघाटी कार्यपालक गिरफ्तार।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।