मुख्यमंत्री ने गंगा उद्वह योजना के प्रथम फेज का हथीदह में किया स्थल निरीक्षण

मुख्यमंत्री ने गंगा उद्वह योजना के प्रथम फेज का हथीदह में किया स्थल निरीक्षण

ऽ मुख्यमंत्री ने गंगा रीवर इंटेक सोर्स के निर्माण की तकनीकी विशिष्टता एवं कार्य प्रगति की ली जानकारी, अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश।

ऽ गंगा किनारे बन रहे इंटेक पंप हाउस के निर्माण के संबंध में भी ली जानकारी।

ऽ गंगा वाटर लिफ्ट प्रोजेक्ट फेज 1 के स्किमैटिक डायग्राम के माध्यम से मुख्यमंत्री को जल संसाधन विभाग के सचिव श्री संजीव हंस ने दी विस्तृत जानकारी।

ऽ मुख्यमंत्री ने पाइप लाइन रूट की जानकारी लेने के क्रम में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों एवं वरिष्ठ अभियंताओं को दिए आवश्यक निर्देश।

ऽ मुख्यमंत्री ने गंगा नदी पर राजेंद्र सेतु के समानांतर बनाये जा रहे सिक्स लेन पुल के निर्माण कार्य की प्रगति की भी जानकारी ली। इस पुल को 2022 में पूरा किया जाना है।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9990436770

पटना, 29 अगस्त 2020:- मुख्यमंत्री श्री नीतीष कुमार ने पटना जिलान्तर्गत हथीदह पहुॅचकर गंगा उद्वह योजना के प्रथम फेज का स्थल निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने गया, बोधगया, राजगीर एवं नवादा के लिए पेयजल हेतु शुरु की गई गंगा उद्वह योजना के प्रथम फेज के निर्माण स्थल जाकर जानकारी ली। गंगा किनारे बन रहे इंटेक पंप हाउस के निर्माण के संबंध में भी वे अद्यतन स्थिति से अवगत हुये।
निरीक्षण के क्रम में जल संसाधन विभाग के सचिव श्री संजीव हंस ने गंगा वाटर लिफ्ट प्रोजेक्ट फेज 1 के स्किमैटिक डायग्राम के माध्यम से मुख्यमंत्री को विस्तृत जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने पाइप लाइन रूट की जानकारी लेने के क्रम में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों एवं वरिष्ठ अभियंताओं को कई आवश्यक दिषा-निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने गंगा नदी पर राजेंद्र सेतु के सामानांतर बनाये जा रहे सिक्स लेन पुल के निर्माण कार्य की प्रगति की भी जानकारी ली, जिसे 2022 में पूरा किया जाना है।

निरीक्षण के दौरान जल संसाधन मंत्री श्री संजय झा, सूचना एवं जन-संपर्क मंत्री श्री नीरज कुमार, मुख्य सचिव श्री दीपक कुमार, सचिव, जल संसाधन श्री संजीव हंस, आयुक्त, पटना प्रमंडल श्री संजय कुमार अग्रवाल, पुलिस महानिरीक्षक पटना रेंज, श्री संजय सिंह, जिलाधिकारी पटना, श्री कुमार रवि, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री गोपाल सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक पटना, श्री उपेन्द्र शर्मा सहित जल संसाधन विभाग के वरीय पदाधिकारी एवं अभियंतागण उपस्थित थे।
स्थल निरीक्षण के पष्चात मुख्यमंत्री ने गंगा उद्वह योजनान्तर्गत राजगीर एवं गया तक पाइपलाइन के रूट एवं जलाषय स्थल का हवाई सर्वेक्षण कर अधिकारियों को आवष्यक दिषा-निर्देष दिये।
’’’’’’

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।