नीतीश कुमार के निर्देश पर डीएम करेंगे टाल का दौरा

बिहार।पटना।मोकामा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नदियों के बढ़ते जल स्तर से काफी चिंतित हैं। उन्होंने कल पटना,गया, नालंदा,जहानाबाद और गया का हवाई सर्वेक्षण किया और लौटते ही अधिकारियों को बढ़ते जलस्तर के प्रति अपनी चिंता जाहिर की।सर्वेक्षण के दौरान उनके साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा भी उनके साथ थे।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कई जगहों पर बहुत पानी भरा है, लोगों को राहत पहुँचना हमारी जिम्म्मेदारी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हमने पटना, नालंदा, गया एवं जहानाबाद जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया है। इन जिलों के कई इलाके बाढ़ से बहुत ज्यादा प्रभावित हैं। अगर गंगा नदी का जलस्तर और ज्यादा बढ़ता है तो इन इलाकों में बाढ़ का खतरा और ज्यादा बढ़ जायेगा। हमने निर्देश दिया है कि पटना और नालंदा जिले के डी0एम0 और उनके साथ दूसरे अधिकारी जाकर पूरे इलाके का सर्वेक्षण करेंगे। टाल क्षेत्रों का भी जायजा लेंगे।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

पानी के बढ़ते स्तर से किसानों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।धान कि रोपनी में मुश्किल हो रही है।किसानों को हो रही इस परेशानी को लेकर नीतीश कुमार ने अधिकारियों को कुछ दिशा निर्देश दिया।

आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर डीएम करेंगे टाल का दौरा, पटना और नालन्दा डीएम रहेंगे टाल दौरे पर । पटना और नालन्दा के डीएम सहित कई अन्य अधिकारी भी रहेंगे टाल दौरे पर।नीतीश कुमार खुद इस समस्या को लेकर गंभीर हैं और लगातार जलजमाव वाले इलाके की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।नीतीश कुमार बढ़ते जल स्तर को लेकर काफी चिंतित हैं, उन्होंने कहा कि ग्रामीणों,किसानों को राहत पहुँचाने की हर सम्भव कोशिश करनी होगी।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।