बिहार विधानसभा चुनाव : मंगलवार की रात उड़ेगी कई की नींद

बिहार विधानसभा चुनाव : मंगलवार की रात उड़ेगी कई की नींद

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 1 अक्टूबर से नामांकन आरंभ हो रहा है। लेकिन अभी तक न तो एनडीए और ना ही महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर कोई सहमति बनी है। ऐसे में मंगलवार की रात सभी राजनीतिक दलों के लिए बेहद होने जा रही है।

दिल्ली में मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार भाजपा के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। इसमें मुख्य रूप से चुनावी रणनीति और एनडीए के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर भाजपा नेताओं के साथ बैठक चर्चा करेंगे। दूसरी ओर जदयू में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह लगातार बैठकर कर रहे हैं।

लोजपा की ओर से अभी भी कई प्रकार के चुनावी दबाव की राजनीति खेली जा रही है जिससे लोजपा को एनडीए में ज्यादा से ज्यादा सीटें मिल पाए।

एनडीए की इतर महागठबंधन में स्थित और ज्यादा विकट है। राजद और कांग्रेस के बीच कोई सहमति बन पा रही है और ना ही शेष घटक दल अभी तक किसी अंतिम निर्णय पर पहुंचे हैं।

1 अक्टूबर से पूर्व मंगलवार देर रात तक दोनों तरफ से सीटों को लेकर सहमति बन जाए। ऐसे में चुनाव के पूर्व मंगलवार की रात विभिन्न विधानसभा क्षेत्र के संभावित दावेदारों नींद उड़ाने वाली रात होने जा रही है।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।