सीएम नीतीश पर बरसे कांग्रेस MP अखिलेश सिंह- जिस टाल के नाम पर MLA और CM बने उसे ही भूले नीतीश

सीएम नीतीश पर बरसे कांग्रेस MP अखिलेश सिंह- जिस टाल के नाम पर MLA और CM बने उसे ही भूले नीतीश।

लखीसराय/मोकामा।(Bihar News 15) जलजमाव से बुआई संकट झेल रहे मोकामा बड़हिया टाल के किसानों के लिए कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने आवाज उठाई है। उन्होंने सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टाल की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

आज 1 लाख 6 हजार हेक्टेयर में फैले मोकामा बड़हिया टाल के लाखों किसान अनिश्चितता में जी रहे हैं।

बड़हिया में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि आज 1 लाख 6 हजार हेक्टेयर में फैले मोकामा बड़हिया टाल के लाखों किसान अनिश्चितता में जी रहे हैं। टाल में अभी तक 4 से 8 फीट तक पानी जमा है। कोई नहीं जानता कि बुआई कब होगी लेकिन लाखों लोगों की आजीविका टाल की चिंता राज्य सरकार को नहीं है।(Bihar News 15)

उन्होंने कहा कि टाल संघर्ष समिति के बैनर तले ही नीतीश कुमार ने 1980 के दशक में किसानों की समस्या को उठाया।

उन्होंने कहा कि टाल संघर्ष समिति के बैनर तले ही नीतीश कुमार ने 1980 के दशक में किसानों की समस्या को उठाया। बाद में किसानों के संघर्ष के नाम पर वे विधायक बने। टाल के कइलाके बाढ़ संसदीय क्षेत्र से सांसद, केंद्रीय मंत्री तथा बाद में बिहार के मुख्यमंत्री बने। इसके बावजूद मोकामा बड़हिया टाल के किसानों की समस्या जस की तस बनी हुई है। इस साल भी जलजमाव का ऐसा मंजर है कि टाल में बुआई कब होगी कोई नहीं जानता।(Bihar News 15)

-विज्ञापन-

Bihar News 15

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

अखिलेश ने कहा कि मोकामा टाल की समस्या को वे राज्यसभा में उठाएंगे।

राज्यसभा में उठाएंगे टाल की समस्या, अखिलेश ने कहा कि मोकामा टाल की समस्या को वे राज्यसभा में उठाएंगे। केंद्र सरकार को यहां के किसानों की समस्या से अवगत कराएंगे। भले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टाल को भुला दिया है लेकिन वे टाल के किसानों का दर्द समझते हैं। वे राज्यसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे। उन्होंने टाल क्षेत्र के किसान जलजमाव की समस्या पर चिंता जताई। अखिलेश तारापुर विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के लिए गए थे।

15 अक्टूबर से होनी थी बुआई लेकिन अभी 8 फीट तक भरा है पानी।

15 अक्टूबर से होनी थी बुआई लेकिन अभी 8 फीट तक भरा है पानी,गौरतलब है कि मोकामा बड़हिया टाल में 15 अक्टूबर से दलहनी फसलों की बुआई का आदर्श समय शुरू हो जाता है लेकिन इस बार टाल में अथाह पानी भरा है। टाल से पानी कब निकलेगा कोई स्पष्ट आकलन नहीं है। ऐसे में किसानों को अपना भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें:-स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Bihar News 15

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!