बिहार में शुरू हुई ट्रकों की बेमियादी हड़ताल, जानिए आपको क्या होगी परेशानी

बिहार में शुरू हुई ट्रकों की बेमियादी हड़ताल, जानिए आपको क्या होगी परेशानी

पटना। बिहार में ट्रकों की बेमियादी हड़ताल सोमवार को शुरू हो गई। इस हड़ताल को बिहार ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के तत्वावधान में किया जा रहा है।

एसोसिएशन की मांग है कि ट्रक मालिकों को 1 मार्च 2020 से 31 मार्च 2021 तक रोड टैक्स को पूर्णत माफ किया जाए। साथ ही ट्रकों के कागजों की वैधता को 31 मार्च 2021 तक बढ़ाया जाए। एसोसिएशन ने इसी प्रकार की अपनी 20 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल का आह्वान किया है और सोमवार सुबह 6:00 बजे से इसकी शुरुआत हुई।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9990436770,9743484858

ट्रकों की हड़ताल का सबसे ज्यादा असर खानपान और फल सब्जियों की आपूर्ति पर पड़ने की संभावना है। हालांकि प्रशासन का दावा है कि ट्रकों की हड़ताल का असर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पर नहीं पड़ेगा। ऐसे भी ट्रकों की हड़ताल से दूर ही दबाव इमरजेंसी सेवा को अलग रखा गया है लेकिन खाद्यान्न और फल सब्जी की आपूर्ति अगर बाधित हो सकती है। इससे आम जनमानस को काफी परेशानी हो सकती है।

प्रशासन ने सामान की कालाबाजारी की संभावना को देखते हुए सख्ती बढ़ा दी है और कालाबाजारी ना हो इसके लिए धावा दल गठित किया गया है। फ़िलहाल एसोसिएशन को राज्य सरकार की ओर से कोई आश्वासन नहीं मिला है इससे यह हड़ताल लंबा खिंच सकता है।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।