बड़ी दुर्गा माँ की बड़ी मान्यता है।

बड़ी दुर्गा माँ की बड़ी मान्यता है।(Big Durga Maa has a big belief Mokama Online News)

बिहार।पटना।मोकामा।मोकामा के वार्ड नं 16 में अवस्तिथ बड़ी दुर्गा माँ के मंदिर को स्थानीय श्रद्धालुओं द्वारा शक्तिपीठ की तरह पूजा जाता है।बड़ी दुर्गा माँ का यह मंदिर लगभग 150 साल पुराना है।शारदीय नवरात्रि में दूर दूर से श्रद्धालु यँहा आकर सर झुकाते हैं।हर साल लाखों श्रद्धालु यँहा आकर मन्नत मांगते हैं और दुर्गा माँ सबकी झोली खुशियों से भर देती है।श्रद्धालू मन्नत पूरी होने पर दुर्गा माँ को चढ़ावा चढ़ाते हैं।(Big Durga Maa has a big belief Mokama Online News)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Big Durga Maa has a big belief Mokama Online News
विज्ञापन

बड़ी दुर्गा माँ की प्रतिमा का निर्माण एक ही परिवार के लोग करते आ रहे हैं।(Mokama Online)

बड़ी दुर्गा माँ की प्रतिमा का निर्माण एक ही परिवार के लोग करते आ रहे हैं।विर्सजन के दिन भव्य जुलूस निकलता है जिसे देखने दूर दूर से लोग आते हैं।पहले यँहा दुर्गा पूजा उत्सव मनाया जाता था। चार दिनों तक मन्दिर परिसर में बने मंच पर नाटक सहित कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता था। पिछले कई सालों से फिलहाल कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाता है।(Big Durga Maa has a big belief Mokama Online News)

Big Durga Maa has a big belief Mokama Online News
विज्ञापन

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

गणेश पूजा से दुर्गा पूजा तक कि अवधि में महावीर दल के द्वारा कई तरह के खेल का आयोजन होता आ रहा है।(Mokama Online)

हर साल गणेश पूजा से दुर्गा पूजा तक कि अवधि में महावीर दल के द्वारा कई तरह के खेल का आयोजन होता आ रहा है।तलवारबाज़ी, लाठी डंडे से भांजने का खेल खेला जाता है। पिछले कई सालों से डांडिया महोत्सव का आयोजन किया जाने लगा है।(Big Durga Maa has a big belief Mokama Online News)

Big Durga Maa has a big belief Mokama Online News
विज्ञापन

आजादी की लड़ाई में यँहा से कई योजनाएं बनी जिसकी गूंज दिल्ली तक पहुँचती थी।(Mokama Online)

देश जब गुलामी की जंजीरों में जकड़ा हुआ था तो बड़ी दुर्गा माँ का यह मंदिर आस्था के केंद्र के साथ साथ क्रांतिकारियों का भी मुख्य केंद्र था।आजादी की लड़ाई में यँहा से कई योजनाएं बनी जिसकी गूंज दिल्ली तक पहुँचती थी।(Big Durga Maa has a big belief Mokama Online News)

Big Durga Maa has a big belief Mokama Online News
विज्ञापन

आने वाली 10 दिनों तक यँहा से भक्तों में शक्ति का संचार होगा।(Mokama Online)

कल से माँ दुर्गा की अराधाना शुरू हो जाएगी। आने वाली 10 दिनों तक यँहा से भक्तों में शक्ति का संचार होगा।मोकामा ऑनलाइन आप सभी श्रद्धालुओं से आग्रह करता है कि आप सब माँ का आशीर्वाद लेने जरूर आएं। यथाशक्ति सहयोग करें । जय माता दी।(Big Durga Maa has a big belief Mokama Online News)

Big Durga Maa has a big belief Mokama Online News
विज्ञापन

मोकामा और आस पास के इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-नए थानाध्यक्ष को दिया 50 रुपये घूस कहा हम तो 50 रुपये ही देते हैं साहब।

ये भी पढ़ें:-मोकामा में पदस्थापित क्लर्क को DM ने दी जबरिया रिटायरमेंट की सजा

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!