देवघर में आज खुल गया बाबा बैद्यनाथ का द्वार, अब हर कोई कर सकेंगे पूजा

देवघर में आज खुल गया बाबा बैद्यनाथ का द्वार, अब हर कोई कर सकेंगे पूजा

रांची। देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ मंदिर में अब झारखंड के अलावा अन्य राज्यों के श्रद्धालु भी बाबा के दर पर जलाभिषेक और पूजा कर सकेंगे।

श्रद्धालुओं के लिए रविवार से नयी व्यवस्था लागू हो गई। जलाभिषेक और पूजा के लिए नई व्यवस्था के तहत अॉनलाइन ई-पास बुक कराना होगा। मंदिर के पट सुबह 6:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक खुले रहेंगे। इस दौरान हर घंटे 125 श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति होगी।

यानी रोजाना आठ घंटों के दौरान कुल 1000 श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर पायेंगे. यह जानकारी शनिवार को

देवघर के उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि प्रतिदिन फिलहाल 1000 लोगों को दर्शन की अनुमति रहेगी। मन्दिर 8 घँटों के लिए ही खुलेगा। हालांकि कोविड प्रोटोकॉल के तहत फिलहाल देश के किसी मंदिर में स्पर्श पूजा की अनुमति नहीं दी जा रही है। इसलिए देवघर में भी यही व्यवस्था लागू रहेगी।

श्रद्धालुओं को अरघा में जलाभिषेक करना होगा। साथ ही थर्मल स्कैनिंग में यदि किसी के स्वास्थ्य में गड़बड़ी पायी जाती है, तो श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित कर दिया जायेगा। बिना मास्क के यदि श्रद्धालु पाए गए तो दो घंटों के लिए उनके मूवमेंट पर रोक लगा दिया जाएगा। यदि कोई व्यक्ति कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करता है तो आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।