एनडीए में सीटों का हुआ बंटवारा , संख्या हुई तय, सीट पर चर्चा शुरू

रालोसपा और हिंदुस्तान अवाम मोर्चा के शामिल होने के बाद एनडीए में पार्टी की संख्या 5 हो गई है। लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान को मना लिया गया है ।सीटों में बंटवारे के लिए हुई मंथन में सभी सीट की संख्या पर सहमत नज़र आ रहे हैं। मामला कौन कौन से सीट से कौन चुनाव लड़ेंगे उसपर अटका है । जदयू और भाजपा के शीर्षस्थ नेत्तृत्व ने कहा है कि 29 सितम्बर तक इस मुद्दे का हल भी निकल जायेगा। चिराग पासवान भी सीट की संख्या पर सहमत हैं कुछ सीट पर वो अपनी पार्टी को चुनाव लड़ाना चाहते हैं ।

100 पर भाजपा, 104 पर जदयू,30 पर लोजपा,05 पर रालोसपा,04 पर हम पार्टी के चुनाव लड़ने की संभावना है।जबकि रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को बाल्मीकि नगर उप लोकसभा चुनाव लड़ने की बात हो रही है। चुनाव के बाद रालोसपा, जदयू और लोजपा को केंद्र सरकार में भी मंत्री पद की बात चल रही है।

ज्ञात हो कि रालोसपा पहले भी एनडीए का हिस्सा थी जो 2019 के लोकसभा चुनाव के समय महागठबंधन का हिस्सा बन गई थी।सभी दल सीटों की संख्या पर सहमत है, जल्द ही विधानसभा क्षेत्र की घोषणा हो जाएगी।पहले चरण में जंहा मतदान है उसकी भी घोषणा 29 सितम्बर की देर रात तक होने की उम्मीद है।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।