दलितों का दर्द दूर करने इंदिरा नगर में लगाया मेडिकल कैंप।

दलितों का दर्द दूर करने इंदिरा नगर में लगाया मेडिकल कैंप।(Mokama Online)

बिहार।पटना।मोकामा।दलित समुदाय को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए माही पॉली क्लिनिक और उमरुब डेंटल क्लिनिक की ओर से आज 19 फरवरी शनिवार को दलहन अनुसंधान केंद्र,इंदिरा नगर में निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया ।(362 Mokama Online News)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

362 Mokama Online News
विज्ञापन

निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन में कुल 80 लोगों ने अपनी चिकित्सा जांच करवाई और निशुल्क चिकित्सा का लाभ लिया।(Mokama Online)

माही पॉली क्लिनिक और उमरुब डेंटल के बैनर तले आज शनिवार को हुए निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन में कुल 80 लोगों ने अपनी चिकित्सा जांच करवाई और निशुल्क चिकित्सा का लाभ लिया।जरूरत के हिसाब से लोगों को निशुल्क दवाई भी वितरित की गई। डॉ सौरभ कुमार जनरल फिजीशियन,क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट, डॉ शशांक कुमार, शिशु रोग विशेषज्ञ एवम् डॉ वरुण कुमार डेंटल केयर विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा मरीजों की निशुल्क उपचार कर दवा का वितरण किया गया।(362 Mokama Online News)

362 Mokama Online News
विज्ञापन

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

डा. सौरभ कुमार ने बताया कि शिविर में आने वाले सभी लोगों की जांच की गई। (Mokama Online)

दलहन अनुसंधान केंद्र के प्रांगण लगाए गए इस स्वास्थ शिविर में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार,नगर परिषद के सभापति कृष्णबल्ल्भ सिंह, दलहन अनुसंधान के प्रभारी कृषि वैज्ञानिक राजकिशोर राय ने भी शिरकत की।शिविर के आयोजक डा. सौरभ कुमार ने बताया कि शिविर में आने वाले सभी लोगों की जांच की गई। उन्होंने बताया की आने वाले दिनों में और भी निशुल्क स्वास्थ शिविर का आयोजन किया जाएगा।उन्होंने बताया कि ज्यादातर लोग असंतुलित खानपान के साथ ही दिनचर्या के कामों में तनाव लेने से कई तरह के रोगों की चपेट में आ जाते हैं। इनसे बचाव के लिए लोगों को समय-समय पर अपनी जांचें करानी चाहिए। अधिक उम्र के लोगों को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। शुगर,उच्च रक्तचाप जैसी बीमारियों में विशेष ध्यान रखने की जरूरत होती है,लापरवाही करने से यह शरीर के कई अंगों को क्षतिग्रस्त कर सकता है।(362 Mokama Online News)

Mokama Online
विज्ञापन

दांतों और जबड़ों के कई रोग है जिनका उपचार समय पर नहीं किया गया तो मुश्किल हो जाती है (Mokama Online)

डेंटल केयर विशेषज्ञ डॉ वरुण ने बताया कि ज्यादातर लोग जो छोटे शहरों और ग्रामीण इलाके में रहते हैं अपने दांतों का ख्याल नहीं रख पाते है। छोटी छोटी लापरवाही के कारण कभी कभी बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ता है।दांतों और जबड़ों के कई रोग है जिनका उपचार समय पर नहीं किया गया तो मुश्किल हो जाती है।कई बार दांतों को निकालना तक पड़ सकता है।(362 Mokama Online News)

Mokama Online
विज्ञापन

सभी लोगों को हर छह महीने में अपने शरीर की सभी जांचें करानी चाहिए। (Mokama Online)

डॉ शशांक कुमार, शिशु रोग विशेषज्ञ ने बताया कि जिस तरह से पर्यावरण और वातावरण प्रदूषित होते जा रहे हैं, लोगों में बीमारियों का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। इनसे बचने के लिए सभी लोगों को हर छह महीने में अपने शरीर की सभी जांचें करानी चाहिए।’बदलते मौसम में बच्चों को ज्यादा परेशानी होती है।थोड़ी सी सावधानी रखकर हम अपने बच्चों को स्वस्थ रख सकते हैं।(362 Mokama Online News)

Mokama Online
विज्ञापन

दलहन अनुसंधान केंद्र के कर्मचारियों ने भी अपना स्वास्थ परिक्षण करवाया। (Mokama Online)

सामाजिक कार्यकर्ता चंदन जी,प्रणव शेखर शाही,कन्हैया कुमार,रवीश कुमार,प्रीतम कुमार सहित कई स्थानीय युवक भी इस स्वास्थ्य शिविर में कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे थे। इंदिरा नगर और आस पास के स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य शिविर का लाभ लिया।दलहन अनुसंधान केंद्र के कर्मचारियों ने भी अपना स्वास्थ परिक्षण करवाया।चंदन जी ने कहा कि कहा कि स्वस्थ शरीर व्यक्ति को भगवान द्वारा दिया गया सबसे बड़ा वरदान हैं, लेकिन शरीर को स्वस्थ रखना व्यक्ति के अपने ही हाथ में होता है। लेकिन आज के दौर में लोगों का जीवन भाग-दौड़ भरा हो गया है। इस कारण से हम लोग अपने स्वास्थ् पर सही तरीके से ध्यान नहीं दे पा रहे हैं।समय समय पर इस तरह के स्वास्थ्य शिविर में आकर लोग अपनी सेहत की जांच करवा सकते हैं।(362 Mokama Online News)

माही क्लिनिक
विज्ञापन

मोकामा और आस पास के इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

Mokama Online
विज्ञापन
Mokama Online
विज्ञापन

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!