मोकामा नगर निकाय चुनाव में वार्ड से ज्यादा सभापति के लिए दावेदार।

मोकामा नगर निकाय चुनाव में वार्ड से ज्यादा सभापति के लिए दावेदार।(Mokama Online)

बिहार।पटना।मोकामा।बिहार में पंचायत चुनाव की समाप्ति के बाद अब नगर निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है।बिहार में नगर निकाय के चुनाव में जनता द्वारा ही सभापति और उप सभापति का चयन होगा।सरकार ने इसके लिए नया अध्यादेश भी लागू कर दिया है।(332 Mokama Online News)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

332 Mokama Online News
विज्ञापन

मोकामा नगर परिषद के चुनाव को लेकर गहमागहमी शुरू ही चुका है।(Mokama Online)

मोकामा नगर परिषद के चुनाव को लेकर गहमागहमी शुरू ही चुका है।मोकामा में सबसे ज़्यादा दावेदारी सभापति के पद को लेकर है।हालत इस तरह का हो गया है कि कल तक जो वार्ड पार्षद बनने का सपना देख रहे थे वो लोग भी अब सभापति पद के दावेदार बनकर सामने आ रहे हैं।(332 Mokama Online News)

332 Mokama Online News
विज्ञापन

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

नगर परिषद क्षेत्र में कुल 28 वार्ड हैं मगर सभापति के दावेदारों की संख्या 50 को पार कर चुकी है।(Mokama Online)

अभी तक नगर निकाय के चुनाव को लेकर आधिकारिक घोषणा तक नहीं हुई है मगर सभापति पद के दावेदारों की बाढ़ आ चुकी है।मोकामा नगर परिषद क्षेत्र में कुल 28 वार्ड हैं मगर सभापति के दावेदारों की संख्या 50 को पार कर चुकी है।वार्ड पार्षद का पद अब लुभावना नहीं रहा।

Mokama Online
विज्ञापन

ज्यादातर जनप्रतिनिधि उपसभापति भी नहीं बनना चाहते।(Mokama Online)

मोकामा ऑनलाइन की टीम ने जब संभावित उम्मीदवारों सहित शहर के सामान्य लोगों का भी मिजाज टटोला तो देखने को मिला की ज्यादातर जनप्रतिनिधि उपसभापति भी नहीं बनना चाहते।यह भी सच है कि अभी तक आरक्षण रोस्टर भी जारी नहीं हुआ है फिर भी सभापति के दावेदार मैदान में ताल ठोक रहे हैं।

Mokama Online
विज्ञापन

एक अनार सौ बीमार की कहावत मोकामा निकाय चुनाव में सही प्रतीत हो रही है।(Mokama Online)

एक अनार सौ बीमार की कहावत मोकामा निकाय चुनाव में सही प्रतीत हो रही है।ज्ञात जानकारी के अनुसार शहर में सभापति के लगभग 50 उम्मीदवार सामने आ चुके हैं।दर्जन भर उम्मीदवार तो लोगों को अपने अपने पाले में लाने की जुगत में लग चुके हैं।मोकामा नगर परिषद के सभापति के लिए कई उम्मीदवारों ने तो सोशल मीडिया पर अपने नाम की घोषणा तक दी है।रोजाना नए नए दावेदारों की घोषणा सोशल मीडिया के माध्यम से हो रही है।

Mokama Online
विज्ञापन

ज्ञात हो कि अबतक मोकामा नगर परिषद में सभापति का चयन वार्ड पार्षद के समर्थन से होता आता था।(Mokama Online)

ज्ञात हो कि अबतक मोकामा नगर परिषद में सभापति का चयन वार्ड पार्षद के समर्थन से होता आता था। शहर में खुले आम लोग चर्चा करते हैं की सभापति को समर्थन देने के लिए वार्ड पार्षद अपने आपको भेड़ बकड़ी की तरह बेचते थे। जो सबसे ज़्यादा पैसे देता था ये लोग उसे सभापति बनाते आए हैं।बीच बीच में अविश्वास प्रस्ताव भी महज पैसे के लोभ में लाया जाता था।अविश्वास प्रस्ताव लाने पर वार्ड पार्षद को समर्थन के बदले मोटी रकम अदा की जाती थी।

माही क्लिनिक
विज्ञापन

मोकामा और आस पास के इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

Mokama Online
विज्ञापन
Mokama Online
विज्ञापन

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!