चुनाव घोषणा के पहले नरेंद्र मोदी बिहार को देंगे 294 करोड़ की योजनाएं

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 सितम्बर बिहार के लिए विशेष योजनाओं की घोषणा करेंगे। बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा के पूर्व प्रधानमंत्री की ओर से बिहार को जारी होने वाली यह अंतिम योजनाएं हो सकती है। माना जा रहा है अगले सप्ताह बिहार के लिए चुनाव तारीखों की घोषणा हो जाएगी।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9990436770,9743484858

नरेन्द्र मोदी की ओर से बिहार के लिए जारी होने वाली 294.53 करोड़ की विभिन्न योजनाओं की जानकारी उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दी। उन्होंने कहा कि 10 सितम्बर को प्रस्तावित कार्यक्रम में मत्स्य, पशुपालन व कृषि विभाग से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास होना है।

प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत 107 करोड़ की लागत की परियोजना के शुभारंभ की घोषणा होगी। सीतामढ़ी के डुमरा में 5 करोड़ से बखरी मछली बीज फार्म, 10 करोड़ से रोग निदान और गुणवत्ता परीक्षण के लिए किशनगंज के मत्स्य पालन कॉलेज और पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में जलीय रेफरल प्रयोगशला का उद्घाटन करेंगे। मधेपुरा में 1 करोड़ की लागत से मत्स्य चारा मिल, पटना के मसौढ़ी में 2 करोड़ की लागत से फिश ऑन व्हील्स, 2.87 करोड़ की लागत से कृषि विश्वविद्यालय, पूसा में समेकित मात्स्यिकी उत्पादन प्रौद्योगिकी केन्द्र का प्रधानमंत्री उद्घाटन करेंगे। 

इसके अतिरिक्त बिहार के लिए वे कई अन्य योजनाओं की घोषण करेंगे। इसमें कृषि, पशुपालन और मत्स्य से सम्बंधित ज्यादातर योजनाएं होंगी।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।