2023 तक मोकामा सिक्स लेन पुल हो जाएगा तैयार।

2023 तक मोकामा सिक्स लेन पुल हो जाएगा तैयार।

बिहार ।पटना। मोकामा। मोकामा और बेगूसराय के बीच गंगा नदी पर मोकामा राजेंद्र सेतु के समानांतर चल रहे सिक्स लेन पुल का निर्माण 2023 तक पूरा हो जाने की संभावना है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह को एक सवाल के बदले में यह जानकारी दी है। गिरिराज सिंह ने सोमवार को जिला विकास समन्वय सह शिकायत निवारण समिति की बैठक में ये सवाल पूछा था।(267 Mokama Online News)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

267 Mokama Online News
विज्ञापन

मोकामा राजेंद्र सेतु के समानांतर एक सिक्स लेन पुल का निर्माण किया जा रहा है ।

ज्ञात हो कि मोकामा राजेंद्र सेतु के समानांतर एक सिक्स लेन पुल का निर्माण किया जा रहा है ।यह पुल NH 31 और NH 80 के जंक्शन से शुरू होकर बरौनी थर्मल पावर प्लांट से पहले सिमरिया खगरिया फोरलेन सड़क से जुड़ेगी। इस सिक्स लेन पुल के बन जाने से न सिर्फ पटना और बेगूसराय की यात्रा में समय बचेगा बल्कि यह पुल पटना और पूर्णिया के बीच की यात्रा को भी काफी सुखद और आरामदायक बनाएगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

औटा और बेगुसराय के सिमरिया के बीच दोनों सिरों तक वाले पुल की कुल लंबाई 8.15 किलोमीटर होगी।

मोकामा के औटा और बेगुसराय के सिमरिया के बीच दोनों सिरों तक वाले पुल की कुल लंबाई 8.15 किलोमीटर होगी। इस पुल के बन जाने से राजेंद्र सेतु का भार भी कम होगा इस पुल के बन जाने से बिहार की राजधानी पटना से उत्तर बिहार की यात्रा सुखद हो जाएगी।(267 Mokama Online News)

बेगूसराय से पटना जाने वाली लोगों को भी अब जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह को सूचना दी कि 60.23 किलोमीटर सिमरिया खगरिया फोरलेन सड़क पर 58 किलोमीटर का निर्माण पूरा हो चुका है। राजेंद्र सेतु के समानांतर सिक्स लेन पुल बन जाने से पूर्णिया से पटना आना जाना काफी सुविधाजनक हो जाएगा ।बेगूसराय से पटना जाने वाली लोगों को भी अब जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा।(267 Mokama Online News)

ये भी पढ़ें:-मुफलिसी की जिंदगी काट रहे मगही कवि भाई बालेश्वर ।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

 267 Mokama Online News
विज्ञापन

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!