बुरे फंसे लालू के लाडले, तेजप्रताप पर प्राथमिकी दर्ज।

बुरे फंसे लालू के लाडले, तेजप्रताप पर प्राथमिकी दर्ज।

बिहार। पटना। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक तेज प्रताप यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती जा रही है ।तेज प्रताप यादव पर समस्तीपुर जिले के रोसरा थाने में एक एफआईआर दर्ज करा दी गई है ।उन पर 2020 के विधानसभा चुनाव में गलत शपथ पत्र दाखिल करने का आरोप लगाया गया है।(263 Mokama Online News)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

263 Mokama Online News
विज्ञापन

उनके ऊपर संपति का ब्योरा छुपाने का आरोप है।

हसनपुर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी सह SDO बर्जेश कुमार के आवेदन पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा के तरह मामला दर्ज किया जा चुका है।उनके ऊपर संपति का ब्योरा छुपाने का आरोप है।(263 Mokama Online News)

विज्ञापन
विज्ञापन

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

संपति का ब्योरा छुपाने का आरोप लगा कर जदयू ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से इसकी शिकायत की थी।

राजद प्रत्याशी के रूप में तेज प्रताप यादव ने 13 अक्तूबर 2020 को 140 हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन का पर्चा दाखिल किया था।इस दौरान उन्होंने गलत जानकारी दी थी।उनके द्वारा संपति का ब्योरा छुपाने का आरोप लगा कर जदयू ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से इसकी शिकायत की थी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा ने इसकी जांच के लिए केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड को पत्र लिखा।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा ने इसकी जांच के लिए केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड को पत्र लिखा। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के अधिकारियों ने जांच की ओर बताया कि वर्ष 2015 और 2020 के चुनाव में दाखिल शपथ पत्र के अनुसार तेज प्रताप यादव की संपति में 82 लाख 40 हजार 867 रुपए की वृद्धि हुई।2015-2016 और 2016 से 2020 तक इनकम टैक्स विवरणिका के हिसाब से यह 22 लाख 76 हजार 220 रुपए ही बनता है।
केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड की रिपोर्ट के बाद निर्वाचन आयोग ने तेज प्रताप यादव को शो काउज़ नोटिस भेजा था।निर्धारित समय पर जवाब नहीं मिलने पर DM समस्तीपुर ने हसनपुर निर्वाचन पदाधिकारी को FIR दर्ज़ करवाने का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें:-मुफलिसी की जिंदगी काट रहे मगही कवि भाई बालेश्वर ।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

 263 Mokama Online News
विज्ञापन

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!