आंखों में आंसू के साथ पहना मिस यूनिवर्स का ताज, भारत का 21 साल का सूखा खत्म।

आंखों में आंसू के साथ पहना मिस यूनिवर्स का ताज, भारत का 21 साल का सूखा खत्म।

नई दिल्ली।12 दिसंबर को इस्राइल में हुए मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत की हरनाज संधू के सिर सजा है। पंजाब चंडीगढ़ की हरनाज कौर ने 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर  देश का नाम एक बार फिर रौशन किया है।संधू के सर पर  ताज सजाया मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा ने। मिस यूनिवर्स जीतने वालीं हरनाज संधू इससे पहले भी कई ब्यूटी प्रतियोगिता जीत चुकी हैं। साल 2000 में लारा दत्ता ने  मिस यूनिवर्स जीता था।(232 Mokama Online News)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

232 Mokama Online News
विज्ञापन

मिस यूनिवर्स के टॉप तीन में पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका की सुंदरियां भी पहुंचीं थीं।

मिस यूनिवर्स के टॉप तीन में पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका की सुंदरियां भी पहुंचीं थीं। आरिखी राउंड के तौर पर इनसे सवाल पूछा गया कि, ‘आज के दबावों से निपटने के लिए युवा महिलाओं को आप क्या सलाह देंगी। इसका जवाब देते हुए हरनाज ने कहा, ‘आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करना। यह जानना कि आप यूनीक हैं, आपको सुंदर बनाता है। हरनाज़ के इस जवाब ने उसे मिस यूनिवर्स 2021 का विजेता बना दिया।(232 Mokama Online News)

विज्ञापन
विज्ञापन

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

हरनाज ने अपने जवाब से सभी जजों को प्रभावित कर दिया था।

हरनाज ने अपने जवाब से सभी जजों को प्रभावित कर दिया था जब एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा, ‘मेरा दिल यह देखकर टूट जाता है कि प्रकृति कितनी समस्याओं से गुजर रही है, और यह सब हमारे गैर-जिम्मेदार व्यवहार की वजह से है। मुझे पूरी तरह से लगता है कि यह कार्रवाई करने और कम बात करने का समय है। क्योंकि हमारा हर एक्शन प्रकृति को बचा सकता है, या मार सकती है। प्रिवेंट और प्रोक्टेक्ट, पश्चाताप और रिपेयर से बेहतर है और यही मैं आज आप लोगों को समझाने की कोशिश कर रही हूं।’

साल 1994 में सुष्मिता सेन ने, 2000 में लारा दत्ता ने और 2021 में हरनाज संधू  ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया।

साल 1994 में सुष्मिता सेन ने, 2000 में लारा दत्ता ने और 2021 में हरनाज संधू  ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया ।21 साल की हरनाज ने 75 देशों की खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाओं पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया है।(232 Mokama Online News)

ये भी पढ़ें:-स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

 232 Mokama Online News
विज्ञापन

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!