कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट पर WHO की चेतावनी।

कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट पर WHO की चेतावनी।(Omicron Variant)।

बिहार।पटना।देश और दुनिया में कोरोना वायरस पिछले दो साल से कहर बरपा रहा है। कोरोना वायरस का ने डेल्टा वेरिएंट के कहर से देश भर में लाखों लोग अपने जान से हाथ धो बैठे। स्वास्थ व्यवस्था के साथ साथ अर्थव्यवस्था भी चरमरा गई थी। अब कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन डेल्टा से भी ज्यादा खतरनाक और संक्रामक बनकर कहर बरपाने को तैयार है।अब तक ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों के डाटा के आधार पर WHO ने इसे बहुत ज्यादा हाई रिस्क पर रखा है।(195 Mokama Online News)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

195 Mokama Online News

COVID-19 के मामले में एक बड़ी उछाल आने की संभावना है।।

WHO के अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस के इस नए म्यूटेंट ओमिक्रॉन के गंभीर परिणाम देखने को मिल सकते हैं।इनका मानना है कि ओमिक्रॉन के वजह से दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर आने की पूरी संभावना है।COVID-19 के मामले में एक बड़ी उछाल आने की संभावना है।ओमिक्रॉन के कई गंभीर परिणाम आने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।पूरी दुनिया रिस्क पर है, अलग अलग देशों में लॉक डॉउन लगाया जा चुका है जबकि कई देश लॉक डॉउन की तैयारी में जुट गए हैं।भारत ने भी कई देशों के साथ अपनी हवाई यात्रा बंद कर दी है।(195 Mokama Online News)

ओमिक्रॉन से अभी तक किसी के मौत की सूचना नहीं आई है।

हालांकि ओमिक्रॉन से अभी तक किसी के मौत की सूचना नहीं आई है।वैज्ञानिकों ने यह अंदेशा जताया है कि ओमिक्रॉन उन जगहों पर ज्यादा तबाही मचा सकता है जन्हा वेक्सिनेशन नहीं हो रहा है।ज्ञात हो कि अफ्रीका में सिर्फ 7% आबादी को कोरोना का वेक्सिन दिया गया है यन्ही से ओमिक्रॉन फैल रहा है।

ओमिक्रॉन का डर- ग्रीस में टीका न लगवाने पर भारी जुर्माना।

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

कोरोना वायरस के डर से ग्रीस में टीका नहीं लगवाने वालों से भारी जुर्माना वसूलेगी सरकार।ग्रीस में 60 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाना अनिवार्य है ,अगर कोई बुजुर्ग वैक्सीन नहीं लगवाने हैं तो उन्हें 100 यूरो प्रति माह की दर से भारी जुर्माना देना पड़ेगा।ग्रीस में फिर से कोविड के केस में बढ़ोतरी हो रही है।ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस ने बताया की 16 जनवरी से यह नियम लागू होगा जुर्माने की राशि टैक्स बिल में जोड़ दिया जायेगा।(195 Mokama Online News)

ओमिक्रॉन पर कम प्रभावी है मौजूदा वैक्सीन।

ओमिक्रॉन पर कम प्रभावी है मौजूदा वैक्सीन।कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के बाद आए इस ओमिक्रॉन वेरिएंट के स्पाइक प्रोटीन में बहुत म्यूटेशन हो चुका है,इस वजह से मौजूद वेक्सिन का इसपर काम प्रभाव पड़ेगा। मॉडर्ना , बायोनटेक , फाइजर के अधिकारियों ने बताया है कि कोरोना महामारी अभी लंबे समय तक चलेगी।ओमिक्रॉन की वजह से लोग ज्यादा बीमार होंगे, अस्पताल में भर्ती करने और इंटेंसिव केयर की जरूरत पड़ने वाली है।

आने वाले 6 हफ्तों बाद ही पता चल पाएगा कि ओमिक्रॉन कितनी तबाही मचाएगा।

आने वाले 6 हफ्तों बाद ही पता चल पाएगा कि ओमिक्रॉन कितनी तबाही मचाएगा।क्या ओमिक्रॉन से बचने के लिए नए टीके की जरूरत होगी या कोई बूस्टर डोज से कंट्रोल होगा ओमिक्रॉन।

ओमिक्रॉन के कहर के डर से दुनिया भर के शेयर बाजार धम से गिर चुके हैं।

ओमिक्रॉन के कहर के डर से दुनिया भर के शेयर बाजार धम से गिर चुके हैं।जापान की निक्केई सूचकांक,यूरोपीय ,अमेरिकन स्टॉक एक्सचेंज सहित भारतीय शेयर बाजार में भी जबरदस्त गिरावट दर्ज की जा रही है।

ये भी पढ़ें:-स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

 195 Mokama Online News

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!