पंडारक और बाढ़ में शांतिपूर्ण रहा चुनाव, अबतक 224 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए।

पंडारक और बाढ़ में शांतिपूर्ण रहा चुनाव।

बिहार।पटना।मोकामा।बिहार पंचायत चुनाव केआठवें चरण के दौरान कल 24 नवम्बर को पंडारक और बाढ़ प्रखंड में शांतिपूर्ण तरीके से  चुनाव संपन्न हुए।  बाढ़ प्रखंड में शाम पांच बजे तक 52.58 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि सूर्यनगरी  के नाम से जाने वाले पंडारक प्रखंडमें मतदान का प्रतिशत 57.61 रहा।(182 Mokama Online News)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

182 Mokama Online News

बाढ़ और पंडारक प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन की टीम पूरी तरह मुस्तैद थी।

बाढ़ और पंडारक प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन की टीम पूरी तरह मुस्तैद थी। बाढ़ प्रखंड के 204 तथा पंडारक प्रखंड के 218 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से वोटिंग संपन्न हुई। दोनो ही प्रखंड के कई बूथों पर शिकायत के वजह से ईवीएम  बदले गए उसके बाद वोटिंग कराई गई।बाढ़ एसडीएम सुमित कुमार और एएसपी अरविद प्रताप सिंह ने खुद कमान संभाल रखी थी।उन्होंने बाढ़ और पंडारक प्रखंड के  कई  महत्वपूर्ण मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान प्रक्रिया का जायजा लिया, अधिकारियों को शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर कई निर्देश भी देते रहे।। दोपहर के बाद डीएम चंद्रशेखर सिंह एवं एसएसपी ने भी कई बूथों का दौरा किया।
डीएम चंद्रशेखर सिंह प्रशासन के द्वारा की गई तैयारी से संतुष्ट दिखे।उन्होंने बताया की कई संवेदनशील बूथों पर निगरानी रखी जा रही है।टाल के इलाके में विशेष घुड़सवार दल मौजूद है।(182 Mokama Online News)

दोनों ही प्रखंड में किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

दोनों ही प्रखंड में किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।अधिकारियों ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ।पंचायत चुनाव में अनुमंडल प्रशासन के द्वारा सभी बूथों पर पुलिस फोर्स की बड़ी अच्छी व्यवस्था की गई थी, किसी भी अप्रिय घटना और हिंसा से निपटने के लिए अधिकारी खुद मौजूद थे। बाढ़ प्रखंड तथा पंडारक प्रखंड में अबतक  कुल 224 प्रत्याशी निर्विरोध चुने जा चुके हैं।(182 Mokama Online News)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

प्रशासन ने टाल इलाके के लिए विशेष घुड़सवार दल की नियुक्ति कर रखी थी।

बाढ़ और पंडारक प्रखंड में कई पंचायत मोकामा टाल के इलाके में हैं । प्रशासन ने टाल इलाके के लिए विशेष घुड़सवार दल की नियुक्ति कर रखी थी। शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने को लेकर अनुमंडल प्रशासन ने सीमावर्ती इलाकों में भी घुड़सवार बल की तैनाती की थी।सूचना के आधार पर जगह जगह सादी वर्दी में भी पुलिस बल तैनात थे।चुनाव के  दौरान दोनों प्रखंड के कई पंचायत संवेदनशील थे जन्हा अधिकारियों ने खुद कमान संभाल रखी थी।दोनो प्रखंड में शांतिपूर्ण मतदान को लेकर  पूरे दिन असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखी जा रही थी। प्रशासन की सख्ती का परिणाम रहा कि इन इलाकों में बदमाशों की एक नहीं चली, कहीं से किसी भी बूथ पर गड़बड़ी का कोई मामला संज्ञान में नहीं आया।

प्रत्याशी भी अपने अपने स्तर पर रखवाली कर रहे हैं।

कल संपन्न हुए पंचायत चुनाव के लिए बाढ़ प्रखंड के पंचायतों में डाले गए मतों की गिनती 26 नवंबर को अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय में और पंडारक प्रखंड के पंचायतों में डाले गए मतों की गिनती बाढ़ ट्रेनिग स्कूल में होगी। दोनों ही जगहों पर पुलिस का पहरा है, प्रत्याशी भी अपने अपने स्तर पर रखवाली कर रहे हैं।

26 नवंबर को होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

26 नवंबर को होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला , मतों की गिनती के बाद परिणाम घोषित कर दिए जायेंगे।

ये भी पढ़ें:-स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

 182 Mokama Online News

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!