मोकामा टाल में 1 अरब 18 करोड़ की लागत से बनेगी 30 किमी सड़क

मोकामा टाल में 1 अरब 18 करोड़ की लागत से बनेगी 30 किमी सड़क

मोकामा। मोकामा टाल में आवागमन सुगम बनाने की पहल के तहत राज्य सरकार ने लग्भग 1 अरब 18 करोड़ रुपए की लागत वाली दो सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दी है। इसके तहत टाल में करीब 30 किमी सड़क का निर्माण पथ निर्माण विभाग करेगा जिसके तहत मौजूदा सड़कों का उन्नयन होगा।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9990436770

पिछले लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टाल की सड़कों के उन्नयन का वादा किया था। अब विधानसभा चुनाव के पूर्व 30 किमी सड़क को ग्रामीण कार्य विभाग से अधिग्रहित कर पथ निर्माण विभाग को सौंपा गया है।

मंगलवार को राज्य सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के तहत मोकामा टाल के घोसवरी प्रखंड के एनएच 82 घोसवरी पुल से पैजना, सम्यगढ़ चक समिया होते हुए कुर्मीचक, सिलदेही,बसावनचक, बदलुचक, दौलतपुर, धोबिचक से महादेवगढ़ होते हुए बेनुआ बसार तक आरसीडी सड़क का निर्माण होगा। 18.200 किलोमीटर लम्बी इस सड़क की चौड़ाई 18 फीट होगी और 88 करोड़ रुपए की लागत से इसका निर्माण होगा।

वहीं 29 करोड़ रुपए की लागत से 11 किमी के एनएच 82 घोसवरी थाना से मोहनपुर, त्रिमोहन, बलवा झनकी पथ को उन्नयन के लिए स्वीकृत किया गया है। इस सड़क की चौड़ाई बढ़ाकर 12 फीट की जाएगी।

जदयू नेताओं के अनुसार मुंगेर सांसद ललन सिंह और सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने टाल इलाके में बिजली, पानी और सड़क सुविधाओं को उन्नत करने की दिशा में योजनाबद्ध काम शुरू कराया है। इसी के अंतर्गत टाल इलाके की इन दो सड़कों का कायाकल्प किया जा रहा है।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।