ट्रेन से कटकर 2 की मौत

ट्रेन से कटकर 2 की मौत

ट्रेन से कटकर 2 की मौत

मोकामा में दो अलग-अलग ट्रेन से कटकर दो यात्रियों की मौत

मोकामा | मोकामा इलाके में दो अलग-अलग घटनाओं में ट्रेन से कटकर दो यात्रियों की मौत हो गई। मृतकों में एक महिला और एक पुरुष यात्री शामिल हैं। मोकामा रेल थाना क्षेत्र में बरामद शव की पहचान नहीं हो पाई है। पिछले कई सालों से इस तरह की दुर्घटना निरंतर हो रही है .कई बार तो घटना किसी आपराधिक गतिविधियों के वजह से अंजाम  दिया जाता है.किसी का कत्ल करके भी मृत शरीर को रेल पटरियों पर फेंक दिया जाता है जिससे यह रेल दुर्घटना प्रतीत हो.रेल रेलवे की लापरवाही कहिये या भारतीय  जान की कोई कीमत नहीं है.कम से कम 10 लोग रेल हादसों में प्रतिदिन अपनी जान गवा बैठते है.भारतीय रेलवे  आजादी के 70 साल बाद भी ये सुनिश्चित नहीं कर पाया है की रेल यात्रिओं को सुरक्षित कैसे उन्हें उनके गंतव्य तक पहुचाया जाय .रेल में आये न लूट पाट की घटना तो बिलकुल मामूली बात है .

ट्रेन से कटकर 2 की मौत
ट्रेन से कटकर 2 की मौत

हाथीदह जीआरपी के अनुसार, रामपुर डुमरा गांव में रामपुर डुमरा जंक्शन के समीप पोल संख्या 441 के आसपास मनकठा से अपने रिश्तेदार के यहां से आ रही रमापति देवी की ट्रेन से गिरने से मौत हो गई। मृतका ममरखाबाद की रहने वाली थी। वह चार दिन पहले अपने रिश्तेदारी में गई थी और मनकठा से जब लौट रही थी तो किसी ट्रेन से रामपुर डुमरा में गिर गई। यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि महिला किस ट्रेन में सवार थी। हाथीदह रेल थानाध्यक्ष मोहम्मद जफरउल्लाह ने बताया कि पोस्टमार्टम करवाकर शव को महिला के पुत्र प्रमोद कुमार को सौंप दिया गया है।

दूसरी घटना में मोकामा रेल थाना अंतर्गत कन्हाईपुर गांव के पास भी ट्रेन से कटकर एक पुरुष यात्री की मौत हो गई। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। मोकामा जीआरपी एसएचओ ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को पहचान के लिए सुरक्षित रखा गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.