मोकामा से मुम्बई तक जिद और जुनून से कर दिखाया असम्भव को सम्भव

विवेक कुमार जावेद जाफरी
Spread the love

मोकामा से मुम्बई तक जिद और जुनून से कर दिखाया असम्भव को सम्भव।
एक किसान के घर में पैदा होने वाला लड़का सोच लेता है कि मैं फिल्मों के लिए कहानियां लिखूंगा ,तो लोग कहते है कि घास भूषा में ही दबकर मरेगा सिनेमा बनाएगा तुम्हारे बस का नही वँहा सब बड़े बड़े घर के लोग आते है तुम्हारे जैसे किसान परिवार के बच्चे नही।बिना किसी गॉडफादर के कोई फिल्मी कहानियां नही लिख सकता।मगर धुन का पक्का विवेक तो अपनी ही मर्जी के मालिक था उसने वो कर दिखाया जो उसने सोच रखा था।

विवेक कुमार जावेद जाफरी
विवेक कुमार जावेद जाफरी

आज कुमार विवेक जाने माने फ़िल्म निर्माता केतना मेहता (फ़िल्म :- मंगल पांडे, मांझी) के साथ विगत कुछ समय से कार्यरत हैं। वो उनके साथ फ़िल्म संबंधी कई विषयों पे रिसर्च कर चुके हैं। फिलहाल केतन मेहता के ही बैनर तले पिछले महीने मई 2019 में ” ऐमज़ॉन प्राइम वीडिओज़” पे रिलीज हुई एनिमेशन सीरीज “गुड्डू द ग्रेट” के स्क्रीनप्ले, डायलॉग्स के साथ साथ सीरीज के गीत कुमार विवेक ने लिखा है। इसके डायलॉग्स और गाने पे वो बॉलीवुड के फेमस कॉमेडी एक्टर “जावेद जाफरी” के साथ काम कर रहे हैं। साथ ही उनके गाने के बोल को म्यूजिक दिया है रेनॉउंड म्यूजिक डायरेक्टर राजू सिंह (आशिक़ी 2, केसरी, जन्नत) ने। गुड्डू द ग्रेट के सीजन 1 के सफल लॉन्चिंग के बाद, , कुमार विवेक इसके सीजन 2 पे काम कर रहे हैं। जल्द ही इसे आप डिजनी चैनल पे भी देख सकते हैं।
कुमार विवेक इससे पहले कई शॉर्ट फिल्म्स, म्यूजिक वीडिओज़, एवं टी वी एड्स लिख चुके हैं।
विवेक को शुरुआती दौर से ही स्क्रिप्ट राईटिंग में कैरियर बनाना था। इसी जोशो जुनून और आत्मविश्वास के दम पर उन्होंने सी आर पी एफ की लिखित परीक्षा कम्प्लीट करने के बाद भी अपनी इच्छा टाइपिंग में नहीं दिखाई क्योंकि उनकी चाहत स्क्रिप्ट राइटिंग में अपना कैरियर बनाना था।गुड़गांव के प्राईवेट कम्पनी में काम करते हुए नोएडा फ़िल्म सिटी में AAFT से Script Writing का कोर्स कम्प्लीट कर मुम्बई रवाना हो गए बिना किसी गॉड फादर के।
विवेक मोकामा के सकरवार टोला निवासी श्री बबन प्रसाद सिंह के सबसे छोटे पुत्र है।
मोकामा ऑनलाइन विवेक को शुभकामना देता है,आप यूँ ही आगे बढ़ते रहें और परिवार सहित मोकामा का नाम रौशन करते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *