Home » समाचार » आचार संहिता का होगा कड़ाई से पालन

आचार संहिता का होगा कड़ाई से पालन

मोकामा : नगर निकाय चुनाव को लेकर मोकामा नगर परिषद के निर्वाची पदाधिकारी संजय कुमार ने मोकामा प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें अधिकारियों को आदर्श-आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने और सभी कोषांगों के गठन का निर्देश दिया गया.

निर्वाची पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि गुरुवार से नामांकन रसीद (एनआर) कटवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है और 29 अप्रैल से नामांकन शुरु हो जायेगा. नामांकन के लिए सिर्फ प्रत्याशी व उनके एक समर्थक और प्रस्तावक को ही प्रखंड मुख्यालय में आने की इजाजत होगी. मोकामा प्रखंड कार्यालय में चार जगहों पर नामांकन पत्र स्वीकार किये जायेंगे. निर्वाची पदाधिकारी ने मोकामा बीडीओ नीरज कुमार और थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह को बाजार समिति के पास ही सभी गाड़ियों को रुकवाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

बीडीओ और इंस्पेक्टर ने बताया कि परशुराम यज्ञ तथा नामांकन को लेकर गाड़ियों का दबाव ज्यादा रहेगा. लिहाजा किसी भी गाड़ी को बाजार समिति के बाद जाने की इजाजत नहीं दी जायेगी. वहीं बीडीओ ने कहा कि जिन जगहों पर संभावित प्रत्याशियों ने या राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने बैनर पोस्टर लगाया है उनको दो दिनों के अंदर हटाना होगा वरना बैनर लगाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

Source : Prabhat Khabar

Mokama_assembly

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *