Spread the love

मोकामा प्रणाम

मोकामा समूह के सभी सदस्यों को प्यार भरा नमस्कार .आज आप सब से पुनह एक सहयोग चाहता हूँ.जैसा  की हम सब जानते है मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के रूप मैं लगभग 3 साल का सफर तय कर  चूका है.आप सब का सहयोग और प्यार ही इसे इस मुकाम लाया है .जब हम लोगों ने इसे शुरू किया था तब हमारी गिनती सिर्फ २०-२५  थी आज जन हमारी गिनती लगभग 1000 जा चुकी है .मगर आज भी हम अपने मकसद पर एक हद तक ही कामयाब हो पायें है .आज भी मोकामा को अच्छे चीजों के लिए नहीं जाना जाता है.में इस कलंक कथा को जयादा नहीं बढ़ाऊंगा. हमारी कोशिश थी की हम उस कलंक कथा को मिटा सकें .हम लोग यदि मिल कर पर्यास करें तो इस कलंक कथा को मिटा कर एक नया इतिहास लिख सकते है. इसलिए आप सब से निवेदन है की अपने मोकामा के सुखद भविष्य के लिए अपना सहयोग दें.

हमलोगों ने मोकामा ऑनलाइन( http://mokamaonline.com/?cat=18 ) में एक लिंक दिया है(धरित्री :- Hero of the week /नाज है जिनपर/ /शख्सियत )

धरित्री के तहत हमने ३ लिकं रखे है

१.       Hero of the week:-

२.       नाज  है जिनपर

३.       शख्सियत

अब इन ३ पर हम सब मिल कर काम करें तो जल्दी ही हमें मोकामा की अच्छाइयों से दुनिया को अवगत करा सकते है इसकी शुरुआत हो चुकी है और कुछ अच्छे लोगों के बारे में लिखा जा चूका है जिसे आप मोकामा ऑनलाइन पर देख भी सकते है.

अब प्रश्न उठता है की आप सब कैसे इस प्रोग्राम में मदद कर सकते है. हर कोई अपने माता पिता ,पूर्वजों से किसी न किसी से वीर पुरुष की वीर गाथा सुनते आय है .हर किसी के महल्ले में  कोई न कोई महान लोग हुए होंगे जिन्होंने समाज के बेहतर के लिए अपना योगदान दिया होगा.तो उनके बारे में थोड़ी से जानकारी अगर संभव हो तो उनका कोई फोटो निकालें और हमें  उनकी जानकारी  दें कुछ नाम सुझए गए है जैसे पूर्व डी जे पी बिहार आनंद शंकर  .नागेश्वर बाबु(एस.के.एम् स्कूल),सेठ मालीराम खेतान(एस.के.एम् स्कूल,मालीराम गर्न्थालय),राम रतन सिंह(आर आर एस कॉलजे)राम कृष्ण बाबु (राम कृष्ण रुद्रवती है स्कूल ) कामेश्वर बाबु (सी सी एम् स्कूल प्राचार्य ) सात शहीद पटना में(8 वें झंडा फहरा कर माली का वेश बनाकर भगने वाले राम नंदन सिंह ) …मगर कोई तस्वीर नहीं होने के कारन नहीं  लगा प् रहा हूँ .कुछ लोगों के बारे में जानकर हैरान हूँ की Presidential Award for Excellence in Teaching जैसे अवार्ड मोकामा के लोगो को बहुत पहले ही मिल चूका है, जिनके नाम U.S.A से 4 से 6 पटेंट है awarded  by Vice President of  India for his EXCELLENT work  in mining industry. जैसे अवार्ड प्राप्त मोकामा के महारथी से आपका परिचय जल्द ही होगा.,

आप भी सहयोग करें आपके पास भी येसी  कोई जानकारी है तो तो हमें बताएं ताकि मोकामा  का गौरव पुन्ह बढ़ाया  जा सके. उम्मीद करता हूँ सिर्फ लाइक और सिर्फ कोमेंट ही  नहीं मिलगा बल्कि ७५० लोग मिलकर कम से कम ३०० अच्छे लोगों का विवरण दे सकेंगे. हमलोगों ने  तय किया है की  मोकामा से हर सप्ताह एक मेहनती व्यक्ति  को चुनेंगे और उसे “Hero of the week” बनायेंगे,ताकि दूसरे लोग भी उन्हें देखकर उत्साहित हों और अपने जीवन का सर्वांगीण विकाश कर सकें  अतः आपसे भी अनुरोध है की अगर आपके नज़र में भी कोई एस व्यक्ति है जो अच्छा कर रहा है तो कृपया सूचित करें और उस महा मानव का सम्मान करने में हमारी मदद करें .
साथ साथ हमलोग अपने पूर्वजों का भी सम्मान करना चाहते है ,जिन्होंने समाज को एक बेहतर आयाम देने की कोशिश की थी ,इस कड़ी में हम उन पुण्यात्माओं को भी नमन करेंगे .इसलिए आप से अनुरोध है की अगर आप भी किसी पुण्यात्मा को मोकामा ऑनलाइन पर सम्मान दिलाना चाहते है तो कृपया हमें सूचित करें.आप को जैसे  भी सुविधा हो सादे कागज पर हाथ से लिख कर ,या कंप्यूटर टाइप करके हमें भेजें Email:-  admin@mokamaonline.com or mokamaonline@gmail.com

जय परशुराम जय मोकामा

धरित्री!

One thought on “धरित्री!

  • December 15, 2013 at 3:47 am
    Permalink

    Moldiyaar tola ke ajit da (crpf) jinhone mokama hi nahi pure crpf na naam apne sahas ke dam roushan kiya kiya unhe 1999 mein police padak of gellentry rastrapati dwara unki bahaduri ke liye mil chuka hai .jo ki apne aap bahut badi uplabdhi hai.

Leave a Reply