Home » Our Team » Editorial Board

Editorial Board

प्रियदर्शन शर्मा:-आप मोकामा मोलदियार टोला के रहने वाले हैआपकी .प्रारम्भिक शिक्षा मोकामा से हुई.वर्तमान में आप पत्रकारिता से जुड़े हुए है और बंगलौर में सेवारात है. मगर आपकी जन्मभूमि से बेपनाह लगाव आपको मोकामा से जोड़े रहता है. आप पेशे से पत्रकार है. मोकामा के सामाजिक वातावरण को अच्छा बनाने में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहा है .आप मोकामा के उन बुद्धिजीवियों में से एक है जो अपने जन्मभूमि की प्रगति में अधिकाधिक सहयोग कर रहे है.आप लोगों को जागरूक करके उनसे वृक्षारोपण ,पुस्तक वितरण इत्यादि जैसे पुण्य काम के लिए प्रेरित करते है.आप मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के मुख्य सदस्यौं में से एक है.

कुमार कृष्ण:-आप मोकामा मोलदियार टोला के रहने वाले है. आपकी .प्रारम्भिक शिक्षा मोकामा से हुई. आप पेशे से पत्रकार है. आप इलेक्ट्रोनिक और प्रिंट मीडिया में मोकामा के लिए सेवा दे रहे है. आपकी निष्पक्षता ने बार बार साबित किया है की पत्रकारिता पेशा से भी बढ़कर समाजसेवा है .मोकामा में विकास को लेकर आप हर संभव प्रयास कर रहे है मोकामा के लिए अपना पूरा समय और सहयोग देते है.हर तरह से लोगों का उत्साह वर्धन भी करते है.आप मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के मुख्य सदस्यौं में से एक है.

गौतम कश्यप:-आप छात्र हैं और आपका जन्म स्थान मोर (मोकामा) है. आपने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय से रुसी भाषा एवं साहित्य में स्नातक की उपाधि अर्जित की और विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया. फिलहाल दिल्ली विश्वविद्यालय में विदेशी भाषाओँ के अध्ययन के साथ-साथ स्वतन्त्र लेखन और अनुवाद के क्षेत्र में कार्यरत है. आप हिंदी और अंग्रेजी के अलावे संस्कृत, रुसी, पोलिश, हंगेरियन और फ्रांसीसी भाषाओँ की जानकारी रखते हैं. आपकी रचनाएँ देश – विदेश की पत्र-पत्रिकाओं में छप चुकी है. गाँव के सरकारी प्राथमिक विद्यालय में सीमेंट के बोरे पर बैठ कर पढने से लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय के वातानुकूलित क्लासरूम में मूविंग चेयर पर बैठकर पढने तक का यह सफ़र आज के आधुनिक युग के हिसाब से आपके अन्दर कोई ख़ास परिवर्तन नहीं ला सका … आज भी आप अपनी मिट्टी से जुड़े हैं… जिंदगी का एक ही मकसद है अपनी पूरी उर्जा को अपने क्षेत्र के उत्थान के लिए खर्च करना. आप मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के मुख्य सदस्यौं में से एक है.

सुधीर मौर्य ‘सुधीर’ :-आ़प मूलतः कानपूर उत्तर प्रदेश के रहने वाले है.आपने अभियांत्रिकी में डिप्लोमा, इतिहास और दर्शन में स्नातक, प्रबंधन में पोस्ट डिप्लोमा किया है.आप पेशे से इंजिनियर मगर और स्वतंत्र लेखन में भी एक खास मुकाम बना चुके है.आपकी कुछ कृतियाँ है:- ‘आह’ (ग़ज़ल संग्रह), ‘लम्स’ (ग़ज़ल और नज़्म संग्रह) , ‘हो न हो” (नज़्म संग्रह), ‘अधूरे पंख” (कहानी संग्रह), ‘एक गली कानपुर की’ (उपन्यास), किस्से संकट प्रसाद के (व्यंग्य उपन्यास), अमलताश के फूल (उपन्यास), बुद्ध से संवाद (काव्य खंड), (इसके अतरिक्त खुबसूरत अंदाज़, अभिनव प्रयास, सोच विचार, युग्वंशिका, बुद्ध्भूमि, अविराम, गांडीव आदि में प्रकशित)

आकाश कुमार:-आकाश कुमार जी मूलतः मोलदियार टोला मोकामा के रहने वाले है .आपकी प्रारंभिक शिक्षा मोकामा से हुई.वर्तमान मैं आप वायु सेना मैं कार्यरत है.देश सेवा के साथ साथ आप अपने गावं मोकामा के विकाश के लिए भी कार्य कर रहे है.विद्यार्थी को सही दिशा निर्देश देते रहते है समय समय पर उनका मनोबल बढ़ने के लिए प्रेरणा दाई लेख ,कहानी सुनाते रहते है.समाज की हित की सदा करते है.आप मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के मुख्य सदस्यौं में से एक है.

One Responseso far.

  1. Pankaj Kumar says:

    बहुत अच्छा वेबसाइट बनाया है. रिपोर्ट में अपने आपको निष्पक्ष बनाये रहे, यही आशा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *