Home » Social » शिक्षा अभियान !

शिक्षा अभियान !

इस बार मोकामा में भी पारा ४२-४६  डिग्री तक जा रहा है. पर रौशन भारद्वाज जी ने जो संकल्प लिया है उसे गर्मी ने और बढ़ा दिया है.रौशन जी पिछले २ महीने से गरीब बच्चों को अंग्रजी सिखा रहे है .वो भी बिलकुल मुफ्त साथ साथ ही उनके बीच किताबें भी बाँट  रहे है ताकि बच्चे अपने घर पर भी अंग्रेजी सीख सकें अपना सबक दुहरा सकें. अप्रेल ,मई अब जून का महीना भारत में सबसे गर्म महीना होता है पर इन्होने जो ठान लिया तो करना ही था .आज लगभग १०० की संख्या में गरीब बच्चे इनसे अंग्रेजी सीख रहे है .

इन्होने कहा की इस बार की गर्मी की धुप आशा वाली है ,उम्मीदों वाली है .

सच है इनकी दूरदृष्टि का जबाब नहीं ये जानते है की बिहार और मोकामा के बच्चे विज्ञानं ,गणित में तो काफी तेज होते है पर अंग्रेजी में कमजोर   होने के कारन वो पिछड़ जाते है .इस लिए उन्होंने इनके लिए शिक्षा अभियान चलाया .

येसा नहीं है की वो इस अभियान में अकेले है ,बहुत से समाजसेवी लोग भी जुड़े उनके साथ ,कुछ लोगों ने किताबें दान दी कुछ ने विद्या दान दिया ,कुछ लोगों ने समय का दान दिया तो किसी ने प्रबंधन का कार्य संभाला . नीरज पांडे , ज्योति कुमारी,अर्चना कुमारी,रश्मि कुमारी, संगीता कुमारी, चन्दन कुमार, अभिराज कुमार, विकाश कुमार आदि लोगो ने दिल से सहयोग किया.

ये आज के युवा तुर्क है जिनका कहना है .

“अब मोकामा  का है पहचान |

मातम नहीं बस  मुस्कान ||”

आइये  इनके सपने सच करने में हम इनके सहयोगी बने और मोकामा नव निर्माण में एक नया अध्याय जोड़े.

जय मोकामा ,

जय परशुराम

 [vsw id=”opiT2Jn7-vY” source=”youtube” width=”425″ height=”344″ autoplay=”no”]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *