Home » Our Team

Our Team

सूर्य राज ‘हेमा’:-सूर्य राज ‘हेमा जी मूलतः मोलदियार टोला मोकामा के रहने वाले है .आपकी प्रारंभिक शिक्षा मोकामा से हुई ,स्नातक आपने मगध विश्व विद्यालय से किया.आपने एम्. ए .सी. मगध विश्व विद्यालय से और एम. एस. डब्लू. कर्नाटक राज्य विश्व विद्यालय  किया है . समाज सेवा इनके लिए सर्वोपरि है. इसलिए इन्होने पेशा भी समाज सेवा का ही चुना .वर्तमान मैं ये Care India  में जिला डेटा गुणवत्ता निगरानी समन्वयक (D.Q.M.C.) पद पे  कार्यरत है.पल्स पोलियो टीकाकरण , मातृ मृत्यु दर और  शिशु मृत्यु दर को कम करने में ,कालाजार मिटाने मे, नियमित टीकाकरण ,  आदि शुभ कार्यों मैं इन्होने मोकामा का नाम रौशन किया है.वृक्षारोपण जैसे कार्यों मैं वो हमेशा अग्रसर रहते है.मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के लिए इनका योगदान अमूल्य है.आप मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के मुख्य सदस्यौं में से एक है.

प्रेम दर्शन :-प्रेम दर्शन जी का जैसा नाम वैसा काम ,सबसे प्रेम से मिलना बात करना ,सबसे सुख दुःख में काम आना ही इनका मुख्य काम है. समाज को बेहतर बनाने के लिया हरदम तत्पर .समाज के हर तबके को साथ लेकर चलना इनकी खूबी है.आपकी प्रारंभिक शिक्षा मोकामा से हुई ,स्नातक आपने मगध विश्व विद्यालय से किया.अभी मोकामा मैं ही समाज सेवा मैं संलग्न है .मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट बनाने में इनका सहयोग काबिलेतारीफ है.आप मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के मुख्य सदस्यौं में से एक है.

राकेश जी:-आप मोकामा के सबसे जाने माने R.T.I कार्यकर्ता है.आपने मोकामा में बहुतों को न्याय दिलवाया है .आपने समाज हे हर तबके को ,हर वर्ग को सुचना के अधिकार से लाभ पहुचाया है .आप गौशाला रोड मोकामा में रहते है .आपकी प्रारंभिक शिक्षा मोकामा से हुई ,स्नातक आपने मगध विश्व विद्यालय से किया. आप ने मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट बनाने में काफी मार्गदर्शन किया है .आपकी बुराइयों से लड़ने की प्रवृति ही समाज में आपको सबसे ऊँचा स्थान प्रदान करता है आप मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के मुख्य सदस्यौं में से एक है.

रौशन भारद्वाज :-आप मोलदियार टोला मोकामा के रहने वाले है .आपकी प्रारंभिक शिक्षा मोकामा से हुई ,स्नातक आपने मगध विश्व विद्यालय से किया. वर्तमान में आप लाइफ लाइन कंप्यूटर के संचालक है. वृक्षारोपण आपका सबसे बड़ा उद्येश है .आपने मोकामा को हरा भरा बनाने के लिए प्रण लिया है .आपने २०१५ तक मोकामा में २०,००० पेड़ लगाने का संकल्प लिया है .आप मोकामा में गरीब और असमर्थ बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करते है .मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट बनाने में इनका सहयोग काबिलेतारीफ है.आप मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के मुख्य सदस्यौं में से एक है.

उतम कुमार’:-उतम कुमार जी मूलतः सकरवार टोला मोकामा के रहने वाले है .आपकी प्रारंभिक शिक्षा मोकामा से हुई , समाज सेवा इनके लिए सर्वोपरि है. जब भी मौका मिलता है आप अपने से कम भाग्यशाली लोगो की मदद करने से नहीं चुकते.सकरवार टोला के माँ भगवती(विषहरी स्थान) की सेवा आपने बहुत की है. वर्तमान में आप दिल्ली में कार्यरत है मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के लिए इनका योगदान अमूल्य है.आप मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के मुख्य सदस्यौं में से एक है.

अभिषेक कुमार :-आप मूलतः सकरवार टोला मोकामा के रहने वाले है .आपकी प्रारंभिक शिक्षा मोकामा से हुई .समाज सेवा का ज्ञान आपको अपने पूर्वजों से संस्कार के रूप मैं मिला .आप हर तरह से अपने समाज को बेहतर बनाने मैं सहयोग करते है .लोगो को प्रेरित करते है की वो अपने जीवन मैं अच्छा कर सकें मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट बनाने में इनका सहयोग सरहनीय है.आप मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के मुख्य सदस्यौं में से एक है.

मुरारी कुमार’:-मुरारी कुमार जी मूलतः मोलदियार टोला मोकामा के रहने वाले है .आपकी प्रारंभिक शिक्षा मोकामा से हुई ,मेहनत और कर्मठता के बदौलत आपने अपनी मंजिल तय की.आज आप C.A है. मोकामा समाज को बेहतर देखने की आपकी इच्छा आपको दूसरे से अलग करती है.  जब भी मौका मिलता है आप अपने से कम भाग्यशाली लोगो की मदद करने से नहीं चुकते. वर्तमान में आप दिल्ली में कार्यरत है मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के लिए इनका योगदान अमूल्य है.आप मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के मुख्य सदस्यौं में से एक है.

अभिमन्यु कुमार :-आप मूलतः धौरानी टोला(सिद्ध नाथ मंदिर ) मोकामा के रहने वाले है .आप MBTC के मैनेजमेंट टीम के एक अहम् सदस्य है .आपकी प्रारंभिक शिक्षा मोकामा से हुई .समाज सेवा का ज्ञान आपको अपने पूर्वजों से संस्कार के रूप मैं मिला .आप हर तरह से अपने समाज को बेहतर बनाने मैं सहयोग करते है .लोगो को प्रेरित करते है की वो अपने जीवन मैं अच्छा कर सकें मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट बनाने में इनका सहयोग सरहनीय है.आप मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के मुख्य सदस्यौं में से एक है.

राजेश कुमार सिंह′:-राजेश कुमार सिंह जी मूलतः सोनुआ टोला मरांची मोकामा के रहने वाले है .साधारण परिवार के वावजूद आपने  स्नातक किया और सहारा इंडिया , बजाज एंलियांज मैं कार्य करते हुए आज   वर्तमान मैं   vidgyor group मैं बिहार के सबसे अनुभवी और योग्य है. मरांची मोकामा समाज को बेहतर देखने की आपकी इच्छा आपको दूसरे से अलग करती है.  मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के लिए इनका योगदान अमूल्य है.आप मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के मुख्य सदस्यौं में से एक है.

चंदन  भैया :-आप सकरवार टोला( मलिया घाट) मोकामा के रहने वाले है .आप MBTC के मैनेजमेंट टीम के एक अहम् सदस्य है .आपकी प्रारंभिक शिक्षा मोकामा से हुई .समाज सेवा का ज्ञान आपको अपने पूर्वजों से संस्कार के रूप मैं मिला .आप हर तरह से अपने समाज को बेहतर बनाने मैं सहयोग करते है .लोगो को प्रेरित करते है की वो अपने जीवन मैं अच्छा कर सकें और आपकी इच्छा है की मोकमा के छात्र/छात्रा पुरे बिहार मे नंo 1 पर आये और एक ही बात हमेशा बोलते है की अंकगणित से सुबह हो मेरी, बीजगणित से शाम ज़ोड़, घटाव, गुणा, भाग, मे बीते उमर तमाम. मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट बनाने में इनका सहयोग सरहनीय है.आप मोकामा ऑनलाइन वेबसाइट के मुख्य सदस्यौं में से एक है.

6 Responsesso far.

  1. Arvind Kumar says:

    एक अच्छा प्रयास

  2. Ashok Sharma says:

    i salute all of you younesters trying to improve the life in mokama

  3. Ashok Sharma says:

    i meant youngsters

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *