Home » अपराध » मोकामा में अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गिरोह धराया

मोकामा में अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गिरोह धराया

बिहार से लूट कर झारखंड में खपाई जाती थीं गाड़ियां, नवगछिया का है सरगना, तीन गाड़ियां बरामद
मोकामा . हाथीदह इलाके से वाहन लूटकर झारखंड में खपानेवाले अंतरराज्यीय गिरोह का उद्भेदन पुलिस ने किया है। पुलिस ने झारखंड के गोड्डा से मो सज्जाद उर्फ अब्बास को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर झारखंड के साहेबगंज बरहड़वा से लूटा गया पिकअप वैन और दुमका के जंगलों से लूटा गया ट्रैक्टर भी बरामद कर लिया गया।

हाथीदह थानाध्यक्ष अविनाश कुमार ने बताया कि चार लगातार वाहन लूट की घटनाओं को अंजाम देनेवाले गिरोह का सरगना नवगछिया के सैदपुर गोपालपुर निवासी साकेत कुंवर है। नवगछिया से ही वह गिरोह ऑपरेट करता है और बेगूसराय के अपराधियों के सहयोग से मोकमा, हाथीदह, बेगूसराय में वाहन लूट तथा अन्य लूट की घटनाओं को अंजाम देता था। गिरफ्तार गोड्डा निवासी सज्जाद उर्फ अब्बास ने बताया कि नवगछिया के तेतरी गांव का अनमोल पासवान उसके पास गाड़ियां लेकर आता था और वहीं गाड़ियां बेची जाती थी। गिरफ्तार सज्जाद को जेल भेज दिया गया है।

नवगछिया का साकेत कुंवर इतना शातिर और दुःसाहसी है कि पंद्रह दिनों में एक के बाद एक वाहन लूट की चार घटनाओं को उसने हाथीदह थानाक्षेत्र में अंजाम दे डाला। 28 जनवरी को बेगूसराय के बछवाड़ा निवासी सुजीत सिंह का पिकअप वैन, 31 जनवरी को बेगूसराय के रामदीरी निवासी बमबम सिंह का ट्रैक्टर, 5 फरवरी को फतुहा निवासी सूरज सिंह का पिकअप वैन और 6 फरवरी को स्विफ्ट डिजायर लूट लिया गया था। लूटे गए स्विफ्ट डिजायर के साथ नवगछिया निवासी साकेत कुंवर को भागलपुर के सुल्तानगंज में गिरफ्तार भी किया गया था। पुलिस पूछताछ में उसने हाथीदह इलाके में लूट की चार घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की। गाड़ियों को ठिकाने लगाने के काम में अनमोल पासवान की संलिप्तता की जानकारी पुलिस को हुई। हालांकि गिरफ्तारी के अगले दिन ही वह पुलिस को चकमा देकर निकल भागा। साकेत ल्ूट की घटनाओं को अंजाम देने के लिए पुलिस की वर्दी का घड़ल्ले से इस्तेमाल करता था।

Source  : Dainik Bhaskar

crime

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *